Sunday 11 September 2016

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविधालय के छात्रसंघ चुनाव 26 सितम्बर को

अलीगढ़:अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविधालय के छात्रसंघ तथा छात्र वर्ग से यूनीवर्सिटी कोर्ट मे प्रतिनिधित्व हेतु चुनावी कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई। इनके लिए मतदान 26 सितम्बर को होगा।

मुख्य चुनाव अधिकारी प्रोफेसर इकबाल परवेज ने बताया है कि 12 सितम्बर से चुनावी प्रक्रिया आरंभ हो जाएगी। 12 सितम्बर को प्रातः 10 बजे संबंधित डीन्स द्वारा वोटर लिस्ट डिसप्ले कर दी जाएगी तथा सायं 5 बजे से वोटर लिस्ट को सही करने का कार्य आरंभ होगा। उन्होंने बताया कि 15 सितम्बर को प्रातः 10 बजे संबंधित डीन्स द्वारा अंतिम रूप से वोटर लिस्ट जारी कर दी जाएगी। प्रो. इकबाल परवेज ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया 17 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक एएमयू छात्रसंघ के कार्यालय में पूर्ण होगी और 18 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से नामांकन पत्रों की जाॅच का कार्य आरंभ होगा जबकि 19 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से दोपहर 1 बजे से नामांकन पत्र वापस लिये जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि वैध पाये गये उम्मीदवारों की सूची 19 सितम्बर को ही 2 बजे एएमयू छात्र संघ के कार्यालय पर जारी कर दी जाएगी। मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि 20 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से वैध उम्मीदवारों को क्रमांक संख्या आवंटित कर दी जाएगी और 1 बजे उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी।
प्रोफेसर इकबाल परवेज ने बताया कि छात्रसंघ के मुख्य पदो ंके लिए चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों का अंतिम भाषण 24 सितम्बर को दोपहर 3 बजे से यूनियन हाल की प्राचीर पर होगा जिसके बाद प्रचार पूरी तरह थम जाएगा। उन्होंने बताया कि चुनाव 26 सितम्बर को प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक फैकल्टी स्तर पर होगा और 6.30 बजे से मतगणना का कार्य आरंभ हो जाएगा। मतगणना समाप्ति के बाद परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने सभी से चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने का आग्रह किया है।

No comments:

Post a Comment