Friday 2 September 2016

एमयू में शिक्षक दिवस के कार्यक्रमों की श्रंखला आरम्भ

अलीगढ़:यूं तो भारत के दूसरे राष्ट्रपति रहे स्व0 सर्व पल्ली राधाकृष्णनन के जन्मदिन पर शिक्षक दिवस पांच सितंबर को मनाया जाता है पर विवि में इस दिन को मनाने की शुरुआत दो दिन पूर्व ही हो गई।
  मंगलायतन विश्वविद्यालय के क्षिप्रा सभागार में फार्मेसी विभाग के छात्र-छात्राओं ने शिक्षक दिवस मनाया। शिक्षकों का अभिनंदन किया। रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी।
मंगलायतन विवि के फार्मेसी विभाग के छात्र-छात्राओं ने शिक्षकों के सम्मान में आज हैप्पी टीचर्स डे मनाया। कार्यक्रम के प्रारंभ में सभी शिक्षकों के तिलक किए गए। उन्हें सम्मान स्वरूप उपहार भी दिए गए। सभी सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं ने अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जितेंद्र, मानसी, शशी आदि छात्र-छात्राओं ने रोबोटिस, सैटर-डे..., पिंगा री पिंगा...आदि गीतों पर डांस किया तो वहीं कासिम और विशाल शर्मा ने अपनी मधुर आवाज से सभी की तालियां बटोरीं। छात्रों ने शिक्षकों से क्विज सेशन में सवालात किए, जिनका शिक्षकों ने बखूबी जवाब दिया। शिक्षक प्रशांत और आसिफ ने शेरों-शायरी पेश की। प्रतिभा और मोहित के युगल संचालन ने समां बांध दिया। प्रिंसीपल डाॅ0 अब्दुल वदूद सिद्दीकी ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कहा कि जीवन में सभी सफलता पाएं। मेहनत करें। पढ़ाई जीवन में सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। इसके प्रति गंभीरता अपनाएं।
कार्यक्रम के आयोजन में दीपांशू, शमा, इरशाद, मानसी, भावना, तरुण, अमित, मयूर आदि छात्र-छात्राओं ने सहयोग किया। शिक्षकों में डाॅ0 लाल रत्नाकर सिंह, डाॅ0 ललित त्यागी, डाॅ0 ब्रजेश शर्मा, आकांक्षा सिंह, डाॅ0 अलंकार श्रीवास्तव, टीना शर्मा, ईशांत वाष्र्णेय आदि उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment