Wednesday 7 September 2016

’’कैम्पस वाइड’’,’बिग बी’,’’डेमोक्रेजी’’,’’माईम’’ एग्जा़म टाईम’’ ने खूब हसाया

अलीगढ़ःअलीगढ़ मुिस्लम विश्वविद्यालय के ड्रामा क्लब के 50 वर्ष पूरे होने के मौके पर चल रहे 5 दिवसीय उत्सव ’’कैम्पस वाइड’’ के तीसरे दिन ड्रामा टीम ने इंजीनियरिंग और लाॅ फैकल्टी पर ’’सिक्के का दूसरा पहलू’’ नामक नुक्कड़ नाटक किया।

महिला सशक्तिकरण के हो रहे दुरूपयोग और झूटे दहेज़ उत्पीड़न के केसों पर आधारित यह नाटक ’’तलहा ठाकुर’’ द्वारा लिखित है तथा इसका निर्देशन भी उन्होंने ही दिया। दोपहर के बाद से बेगम सुल्तान जहाँ हाॅल में प्रोग्राम किये गये। जिसमें ’सईद आलम’ द्वारा लिखित हास्य नाटक ’बिग बी’ प्रस्तुत किया गया। उबैदुर्रहमान द्वारा लिखित इसकिट ’’डेमोक्रेजी’’ के बाद ’’रूबाब हसन’’ ने कर्तार सिंह दुग्गल द्वारा लिखित मानोलाॅग ’’अमानत’’ पेश किया। ’’रजिया खानम’’ ने ’’कहानी’’ नामक मानोलाॅग प्रस्तुत किया जोकि अंकित मलिक के निर्देशन में किया गया।
इस बीच मोअज्ज़म अहमद द्वारा निर्देशित ’’माईम’’ एग्जा़म टाईम’’ ने दर्शकों को खूब हंसाया। प्रोग्राम के दौरान उपस्थित रहे बी0एस0जे0 हाॅल की प्रोवोस्ट, बार्डन व लाॅ की छात्राओं ने सभी प्रस्तुतियों को खूब सराहा। ज्ञात हो की 5 सितम्बर से चल रहे ’’कैम्पस वाईड’’ में 8 तथा 9 तारीख को भी प्रस्तुतियाँ दी जायेंगी।

No comments:

Post a Comment