Saturday 21 December 2013

अमुवि विधि छात्र अनुशासनहीनता में निष्कासित

अलीगढ़.अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के उपकुलपति ने बीएएलएलबी के छात्र आशुतोष मिश्रा एनआरएससी˝ को अनुशासनहीनता के आरोप में जाँच पूर्ण होने तक के लिये विश्वविद्यालय से निष्कासित कर के उसके परिसर में प्रवेश पर प्रतिबन्ध लगा दिया है।

ज्ञात हो कि बीएएलएलबी के छात्र अब्दुल कादिर अम्बेडकर हाल˝ ने गत 18 दिसम्बर को विश्वविद्यालय प्रोक्टर को लिखित शिकायत दर्ज करायी कि आशुतोष मिश्रा तथा उसके 10-12 मोटरसाइकिल सवार साथियों ने बगैर किसी कारण के उस पर तथा उसके साथियों पर उस समय गोलिया चलायीं जब वह पुरानी चुंगी स्थित एक होटल पर अपने साथियों के साथ चाय पी रहा था। अब्दुल कादिर ने अपनी शिकायत में
लिखा था कि इस हमले में एक गोली उसके बायं पैर के घुटने के नीचे लगी। जिसके पश्चात उसके साथी उसे मैडीकल कालेज ले गये। आशुतोष मिश्रा को इससे पूर्व भी अनुशासनहीनता के आरोप में विश्वविद्यालय से निलंबित किया जा चुका है। परन्तु बाद में उसे सुधरने का एक अवसर प्रदान करते हुए उसके निलंबन के आदेश वापिस ले लिये गये थे। तत्पश्चात एक बार फिर वह एक अन्य कैस में लिप्त पाया गया तथा उसको 2 हजार रूपये का दण्ड भी दिया गया। आशुतोष मिश्रा को इस आरोप की गंभीरता के दृष्टिगत पुनः विश्वविद्यालय से निलंबित किया गया है।

No comments:

Post a Comment