Wednesday 5 October 2016

एएमयू छात्र संघ चुनाव की फाइनल स्पीच 6 अक्टूबर को

अलीगढ: एएमयू, अलीगढ में छात्र संघ चुनाव को लेकर प्रचार तेज हो गया है, सर्जिकल स्ट्राइक को देखते हुए प्रत्याशियों से कहा गया है कि वे स्पीच में विवादित मुद्दे न उठाएं।
चुनाव प्रचार के लिए फाइनल स्पीच छह अक्टूबर को होगी। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सचिव पद के लिए पांच पांच प्रत्याशी चुनाव लड रहे हैं। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 83वें छात्रसंघ चुनाव में 8 अक्टूबर को शाम पांच बजे तक मतदान और देर रात परिणाम घोषित किए जाएंगे।
सोमवार को एएमयू के प्रत्याशियों को सीरियल नंबर एलाट कर दिया गया। उ प्रत्याशी एवं उनके समर्थक हॉल, विभाग से लेकर छात्रों के कमरे एवं घरों पर पहुंचकर वोट, सपोर्ट एवं दुआ का आग्रह कर रहे हैं। चुनाव प्रचार में फोन एवं सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा रहा है।
स्पीच में विवादित मुद्दे न उठाएं
एएमयू के मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. इकबाल परवेज ने अपनी टीम के साथ एएमयू छात्र संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सचिव पद के प्रत्याशियों के साथ बैठक की और उन्हें फाइनल स्पीच के दौरान विवादित मुद्दा उठाने से परहेज करने की सलाह दी।
उन्होंने कहा कि इस समय हमारे देश का बार्डर गर्म है। कश्मीर के भी हालात बहुत अच्छे नहीं है। फाइनल स्पीच के समय ऐसा मुद्दा न उठाएं, जिससे एएमयू एवं राष्ट्र की छवि धूमिल हो।
फाइनल स्पीच 6 अक्तूबर को है। इसमें लगातार डेंगू की चपेट में आ रहे छात्रों एवं छात्राओं की सुविधा का भी ध्यान रखा गया है। प्रत्याशियों को कहा गया कि वह निर्धारित समय यानि ढाई बजे से पहले यूनियन हॉल पहुंच जाएं।
उसके बाद गेट बंद कर दिया जाएगा। प्रत्येक प्रत्याशी को 5 प्लस 1 मिनट का समय दिया गया है। शाम में मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है और छात्राओं को अपने हॉल या घर जाने में देरी न हो, इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है।
फाइनल स्पीच के दौरान 5 मिनट पर घंटी बज जाएगी। और प्रत्याशियों को उसके एक मिनट के अंदर अपना स्पीच समेट लेना है।

No comments:

Post a Comment