Thursday 26 May 2016

छात्रावास समस्या के लिए 30 करोड़ से बनेगा शेख जायद काम्प्लेक्स

CHAMAN SHARMA
अलीगढ:अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों की छात्रावास की समस्या को दूर करने के लिए 30 करोड़ की लागत से बनेगा "शेख जायद काम्प्लेक्स "। 30 करोड़ की लागत से बनने वाले "शेख जायद काम्प्लेक्स" को बनाने का बीड़ा उठाया है अलीगढ एलुमनी छात्र संघ , दुबई ने।
दुबई के "शेख जायद ऑडोटोरियम " में हज़ारो अलीगढ के पूर्व छात्रों एवं अन्य आमंत्रित अतिथियों के बीच अलीगढ एलुमनी छात्र संघ , दुबई के अध्यक्ष सैयद क़ुतुब उर रहमान , उपाध्यक्ष आदिल अख्तर , सचिव मंसूर खान , संयुक्त सचिव अतीक खान एवं संयोजक डॉ० अर्शी खान ने सयुंक्त रूप से इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि हम सभी अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र है और यंहा की पहचान को कायम रखने के साथ यंहा के छात्रों की छात्रावास की समस्या को दूर करने के आधुनिक सुख सुविधाओं से युक्त छात्रावास बनाया जाए, जिसमे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स , लाइब्रेरी , मस्जिद , आधुनिक डाइनिंग हाल , वाई -फाई आदि सुविधाएं होंगी । अलीगढ एलुमनी छात्र संघ , दुबई के अध्यक्ष सैयद क़ुतुब उर रहमान ने इस प्रोजेक्ट की जानकारी देते हुए कहा की आधुनिक सुख सुविधाओं से युक्त 1000 छात्रों के लिए लिए बनने वाले इस छात्रावस " शेख जायद कॉम्प्लेक्स" को बनाने की अनुमानित कीमत करीब 30 करोड़ आएगी , जो उनकी संस्था अलीगढ एलुमनी छात्र संघ , दुबई वहन करेगी। इस कॉम्प्लेक्स में छात्रावास के साथ -साथ अमुवि प्रशाशन की जरुरत और उनकी मांग के हिसाब से भी हम एक बिल्डिंग का निर्माण करेंगे। इस बिल्डिंग में अमुवि प्रशासन द्वारा अपनी जरुरत के हिसाब से बी फार्मा एवं नैनो टेक्नोलॉजी आदि विभागो को विस्तृत रूप दिया जा सकता है। इस प्रोजेक्ट को मूर्त रूप देने के लिए अलीगढ एलुमनी छात्र संघ , दुबई के सभी पदाधिकारी कृत संकल्पित है। 
"शेख जायद कॉम्प्लेक्स "की घोषणा के बाद ऑडोटोरियम में अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र एवं अलीगढ के क्रिकेट अकादमी क्रीड़ा के  कोच पंकज सारस्वत को क्रिकेट के छेत्र में सराहनीय योगदान के लिए अलीगढ एलुमनी छात्र संघ , दुबई के तत्वाधान में जामिया मिलिया विश्वविद्यालय , दिल्ली के कुलपति प्रो० तलत अहमद ने सम्मानित भी किया। इसके बाद वंहा एक अंतरराष्ट्रीय मुशायरा का आयोजन भी किया गया , जिसमे वसीम बरेलवी , राहत इन्दोरी ,पाकिस्तान की प्रख्यात शायरा अम्बरीन अम्बर , सुन्दर मालेगांव , विष्णु सक्सेना , शबीना अदीब , रेहाना शाहीन , तुराज , अरम शाकरी आदि मशहूर शायरों की नज्म को सुनने के लिए दुबई के हज़ारो लोगो की भीड़ शेख जायद ऑडोटोरियम , दुबई में सुबह तक जमी रही। इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के अल्पसंख्यक सेल के अध्य्क्ष खुर्शीद अहमद,  गौहर अली खान , सैयद मोहम्मद तल्हा आदि लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment